“2024 Loksabha Election: 6 बड़े सितारे जो राजनीति में उतरेंगे, जानिए उनकी कहानियाँ!”

10 Bollywood Actors Who Joined Politics After a Successful Film Career


bjp candidate list 2024

मनोज तिवारी: प्रसिद्ध भोजपुरी गायक-अभिनेता, मनोज तिवारी उत्तर पूर्व दिल्ली से दो बार के वर्तमान सांसद हैं, और वह तीसरी बार भाजपा की टिकट पर उसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा नेता ने 2019 के चुनाव में पूर्व दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी शीला दीक्षित को एक बड़े रुझान से हराया था। दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष, मनोज तिवारी भारतीय राजधानी में भाजपा का एक प्रमुख पूर्वांचली चेहरा हैं। उन्होंने 2009 में गोरखपुर से वर्तमान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपने पहले लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए।

रवि किशन: प्रसिद्ध अभिनेता और लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेता रवींद्र श्यामनारायण शुक्ल उर्फ रवि किशन द्वितीय बार योगी आदित्यनाथ के किले गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे। रवि किशन ने 2019 में यह सीट जीती थी, जिसे अब हाल के प्रदेश मुख्यमंत्री को 2017 तक प्रतिनिधित्व किया गया था। रवि किशन ने 2019 के चुनाव में सपा के उम्मीदवार रामभूल निशाद के खिलाफ तीन लाख वोटों से जीत हासिल की थी। पांच भाइयों में सबसे छोटे, उनका परिवार उत्तर प्रदेश के जौनपुर से है। उन्होंने 2014 में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में जौनपुर से अपने पहले लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए।

दिनेश लाल यादव: प्रसिद्ध अभिनेता और प्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव जिन्हें निरहुआ के नाम से भी जाना जाता है, वे आजमगढ़ के एसपी के खिलाफ उम्मीदवार लड़ेंगे। 2022 की उपचुनावों में, उन्होंने लगभग 9,000 वोटों के फर्क से एसपी के धर्मेंद्र यादव को हराया था। एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने 2019 में सीट जीती थी, लेकिन फिर 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में करहल से विधायक चुने जाने के बाद उन्होंने निर्वासन दिया। निरहुआ गाजीपुर के प्रसिद्ध बिरहा परिवार से हैं। उन्होंने 2017 में भाजपा में शामिल हो गए और 2019 के चुनाव में अखिलेश यादव के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए।

पवन सिंह: प्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेता और प्लेबैक गायक पवन सिंह, जिन्हें लोलीपॉप लागेलू नामक प्रसिद्ध भोजपुरी गाने के लिए जाना जाता है, पश्चिम बंगाल के असनसोल से चुनाव लड़ेंगे, जिसे वर्तमान में बॉलीवुड और भोजपुरी अभिनेता और टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। पवन सिंह बिहार के आरा से हैं और उनके प्रशंसक उन्हें उनके अत्यधिक गायन के कारण भोजपुरी इंडस्ट्री का पावर स्टार कहते हैं।

कंगना रनौत: भारतीय लोकसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश के मंडी सीट से टिकट प्राप्त करने के लिए अभिनेत्री कंगना रनौत ने भाजपा नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

अरुण गोविल: ‘रामायण’ अभिनेता अरुण गोविल, जो आगामी लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश के मेरठ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार होंगे, ने टिकट प्राप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी की केंद्रीय चुनावी समिति (सीईसी) का आभार व्यक्त किया।

Leave a Comment